क्या है यात्राकार

39-IMG_5908

हम कौन हैं?

घुमक्कड़ों की वो प्रजाति जिन्हें घूमना किसी कला की तरह लगता है. जैसे कविता के बिना कवियों का मन नहीं लगता, ब्रश के बिना कलाकारों का. वैसे ही घुमक्कड़ी के बिना जिनका मन नहीं लगता, हम वो हैं.

क्या है यात्राकारी?

यात्रा करना अलग बात है और उसे जीना एक अलग बात. ठीक उसी तरह अपनी की हुई यात्रा के क़िस्से दुनियाभर को बताना एकदम अलहदा फ़न है. उस फ़न में जी भी माहिर हैं, वही हैं यात्राकार.

पिंडारी ग्लेशियर, उत्तराखंड
Screen Shot 2019-08-14 at 11.11.08 AM

तो बनेंगे यात्राकार?

अगर आपके भीतर भी छिपा है एक यात्राकार तो उसे जगाइए. हमें लिख भेजिए उस यात्रा के क़िस्से जिसने आपकी ज़िंदगी को बदल दिया. जिसने आपको एक बेहतर इंसान बनाया. या फिर जिसमें आपको ख़ूब मज़ा आया. ये क़िस्से आप मुंहज़बानी भी बता सकते हैं या फिर अपनी तस्वीरों के ज़रिए भी.

हमारा पता है

अगर आप अपनी राय देना चाहें या यात्रा से जुड़े क़िस्से हमें भेजना चाहें तो फटाफट लिख भेजिए हमारे ईमेल पते पर. साथ ही आप हमें सोशल मीडिया पर भी मैसेज कर सकते हैं. यात्राकार से जुड़ी अपडेट लगातार पाने के लिए आप हमें नीचे दिए गए पतों पर फ़ॉलो करना ना भूलें. 

और हां एक ज़रूरी बात. यात्राएं करते रहें, ताकि आप ख़ुद को और दुनिया को बेहतर बनाने का हुनर सीख सकें. यात्राकार की ओर से – शुभ यात्रा!

yatrakaar cover
error: Content is protected !!